Wednesday 5 November 2014

ओसामा बिन लादेन के सिर में गोलियां दागने वाले अमेरिकी सैनिक का चेहरा सामने आया | navy seal who killed osama bin laden named as rob oneill

ओसामा बिन लादेन के सिर में गोलियां दागने वाले अमेरिकी सैनिक का चेहरा सामने आया 
navy seal who killed osama bin laden named as rob oneill
नई दिल्ली, 6 नवम्बर 2014 | अपडेटेड: 10:18 IST
 टैग्स: ओसामा बिन लादेन| अमेरिका| नेवी सील| पाकिस्तान| एबटाबाद| अलकायदा| मिशन ओसामा
तस्वीर twitter से
अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को मारने वाले अमेरिकी नेवी सील टीम सिक्स के सैनिक का चेहरा सार्वजनिक हो गया है. इस अमेरिकी नेवी सील का नाम रॉब ओ नील है. गौरतलब है कि अमेरिकी नेवी सील ने ओसामा के सिर में तीन गोलियां दागी थीं और ये गोलियां ओ नील की बंदूक से निकलीं. अमेरिकी टेलीविजन नेटवर्क फॉक्स न्यूज ने ओ निल का सात्क्षात्कार किया है और जल्द ही रॉब ओ नील दुनिया के सामने होंगे. ओ नील साक्षात्कार में मिशन ओसामा से जुड़ी अनसुनी कहानियां बताएंगे. हॉलीवुड ने ओ नील के किरदार को फिल्म जीरो डार्क थर्टी, कैप्टन फिलिप्स और लोन सरवाइवर में फिल्माया है.
गौरतलब है कि 11 मई 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद में अलकायदा प्रमुख को अमेरिकी नेवी सील टीम सिक्स ने मौत के घाट उतार दिया था.
ओ नील के पिता टॉम ने भी अपने बेटे के मिशन ओसामा में शामिल होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, 'लोग हमसे पूछ रहे हैं कि रॉब के पब्लिक में जाने के बाद आईएस वाले आएंगे और हमें उठा ले जाएंगे, लेकिन मैं डरने वालों में से नहीं हूं. मैं अपने दरवाजे पर लिखने जा रहा हूं कि 'आओ और हमें ले जाओ.'
मोंटाना में पले-बढ़े ओ नील की पहचान का सबसे पहले खुलासा sofrep.com नाम की वेबसाइट ने किया, जो मिलिट्री से जुड़े लोगों के लिए काम करती है. 16 साल की सेवा के बाद रिटायर हुए ओ नील अब भाषण देने का काम करते हैं.
अमेरिकी सेना में उन्हें 52 मेडल मिल चुके हैं. स्पीच देने के लिए उन्हें बाकायदा पेमेंट भी किया जाता है.
हालांकि रॉब ने इससे पहले सरकार की ओर से पेंशन और स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं ना मिलने को लेकर एक लेख भी लिखा था. साल 2011 में सीएनएन ने कहा था कि ओ नील को ओसामा से जुड़े मिशन के बारे में बढ़चढ़कर बातें करने के आरोप में सील टीम सिक्स से बाहर कर दिया गया था.

Keyword : Al-Qaeda, Osama Bin Laden, Rob O'Neill, Pakistan, united States

No comments:

Post a Comment