Monday 22 September 2014

OH!!! GOD-मोदी सरकार ने ये क्या कर दिया!!!, भयानक चूक अरुणाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर को विवादित क्षेत्र बताने वाले नक्शे के मुद्दे पर समझौते पर दस्तख़त, समझौते पर दस्तख़त के समय नये नक्शे बांटे,"'समझौते में अरुणाचल-कश्मीर को विवादित क्षेत्र दिखाया गया है."

OH!!! GOD-मोदी सरकार ने ये क्या कर दिया!!!, 

-भयानक चूक अरुणाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर को विवादित क्षेत्र बताने वाले नक्शे के मुद्दे पर समझौते पर दस्तख़त

-समझौते पर दस्तख़त के समय नये नक्शे बांटे

-"समझौते में अरुणाचल-कश्मीर को विवादित क्षेत्र दिखाया गया है"

23 सितंबर, 2014
नरेंद्र मोदी और शी जिंपिंग
अरुणाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर को विवादित क्षेत्र बताने वाले नक्शे के मुद्दे पर कांग्रेस ने केंद्रीय सरकार को आड़े हाथों लिया है.
ये नक्शा कथित तौर पर गुजरात सरकार ने 17 सितंबर को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में अहमदाबाद में एक समझौते पर दस्तख़त के समय बांटा था.
कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने अपने ब्लॉग में लिखा है, "अब सवाल ये उठता है कि क्या समझौते में भी यही नक्शा है जिसमें अरुणाचल प्रदेश को विवादित क्षेत्र दिखाया गया है."
ब्लॉग में आगे लिखा है, "नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल में अपने चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था कि 'वे भारत को झुकने नहीं देंगे, भारत की एक इंच ज़मीन भी नहीं देंगे'. इस समझौते में अरुणाचल प्रदेश को विवादित क्षेत्र दिखाया गया है. प्रधानमंत्री को इस भयानक चूक और ग़लती के लिए माफ़ी मांगनी चाहिए."
कांग्रेस नेता अजय माकन
अजय माकन ने ट्विटर पर लिखा कि क्या मोदी सरकार ने अरुणाचल को चीन को दे दिया है?
इसके अलावा अजय माकन ने ट्विटर पर लिखा है, "क्या मोदी सरकार ने अरुणाचल को चीन को दे दिया है?"
उन्होंने उस नक्शे की तस्वीर भी ट्वीट की है.
वहीं पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री को बाक़यदा बयान देना चाहिए और माफ़ी मांगनी चाहिए.

No comments:

Post a Comment