Sunday 28 September 2014

VIDEO: राजदीप से मोदी समर्थकों की बदसलूकी #ModiAtMadison #RajdeepSlapped #IStandWithRajdeep

VIDEO:

राजदीप से मोदी समर्थकों की बदसलूकी
#ModiAtMadison   #RajdeepSlapped #IStandWithRajdeep






सोमवार, 29 सितंबर 2014  नई दिल्ली Updated @ 8:45 AM IST

न्यूयॉर्क के मैडिसन स्कवेयर पर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के भाषण से पहले उनके कुछ समर्थकों ने जाने माने टीवी पत्रकार राजदीप सरदेसाई से 'बदसलूकी' की.
ये ख़बर पहली बार सोशल मीडिया के ज़रिए सामने आई जब ट्विटर हैंडल @JFK-America से एक पोस्ट प्रकाशित हुई, इसमें कहा गया, “कुछ उन्मादी लोग एक भारतीय पत्रकार पर हमला कर रहे हैं. क्योंकि उन्होंने मोदी के अतीत को लेकर उनकी आलोचना की है.”
ख़ुद सरदेसाई ने ट्वीट किया, “मोडीसन स्कवेयर पर ज़बरदस्त भीड़ है! लेकिन कुछ ऐसे भी मूर्ख हैं जो अब भी यही समझते हैं कि बदसलूकी करना अपनी ताक़त को दिखाने का ज़रिया है.”
सरदेसाई से बदसलूकी का एक वीडियो भी यूट्यूब पर चल रहा है जिसे ट्विटर पर बहुत सारे लोगों ने शेयर किया है.

VIDEO: राजदीप सरदेसाई संग बदसुलूकी

राजदीप के खिलाफ अपशब्दों का भी इस्तेमाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू यॉर्क के मेडिसन स्‍क्वायर पर संबोधन से ठीक पहले एक शर्मनाक घटना ने इस पूरे कार्यक्रम पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया।

वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई इस वक्त अमेरिका में हैं और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को कवर रहे हैं। रविवार को मेडिसन स्‍क्वायर पर मोदी के भाषण को कवर करने के लिए वह मौके पर मौजूद थे। कार्यक्रम से पहले वह लोगों की प्रतिक्रिया जानने की कोशिश कर रहे थे।

इस दौरान कुछ उत्साहित समर्थकों और राजदीप के बीच किसी बात पर कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई ‌कि राजदीप को शारीरिक हानि पहुंचाने की कोशिश भी की गई। इस दौरान उनके खिलाफ अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया गया।

भीड़ से हाथापाई के दौरान राजदीप का कोट भी उतर गया। इससे पहले कि बात आगे बढ़ती मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने बीच बचाव कर मामले को संभालने की कोशिश की।

सूत्रों के मुताबिक जल्द ही घटना की जानकारी इवेंट के ऑर्गनाइजर विजय जॉली तक पहुंच गई। तुरंत ही विजय जॉली मौके पर पहुंचे और राजदीप सरदेसाई से घटना के लिए माफी भी मांगी।

सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर मचा हंगामा

सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर मचा हंगामा
राजदीप के साथ हुई यह घटना जल्द ही ट्वीटर पर वायरल हो गई। ट्वीटर पर जहां #ModiAtMadison टॉप ट्रेंड है वहीं #RajdeepSlapped दूसरे नंबर पर बना हुआ है। हालांकि #IStandWithRajdeep भी ट्वीट के टॉप ट्रेंड में बना हुआ है।

खुद राजदीप ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि मेडिसन स्‍क्वायर पर जमा हुई भीड़ की मैं प्रशंसा करता हूं। हालांकि उसमें कुछ ऐसे मूर्ख भी शामिल थे जिन्हें लगता है कि दूसरों को गालियां देकर ही अपनी स्वामिभक्ति साबित की जा सकती है।

इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने ट्वीट पर लिखा कि राजदीप पर हुआ यह हमला पहले से नियोजित था। इस घटना का मकसद मोदी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाना था।

हालांकि ट्वीट पर कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि इस बात पर इतना शोर किया जाना ठीक नहीं है। यह एक मामूली घटना है।

वीडियो में देखिए पूरा मामला

वीडियो में देखिए पूरा मामला
मोदी के भाषण को लाइव कवर करने के लिए मौके पर मौजूद पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने वहां मौजूद लोगों से यह जानने की कोशिश की थी कि क्या उन्हें लगता है कि मीडिया मोदी के प्रति पक्षपात कर रहा है। इसी बात पर कुछ लोग उत्तेजित हो गए और राजदीप पर हमला करने की कोशिश की।

जल्द ही राजदीप पर हमले का वीडियो भी इंटरनेट और सोशल मीडिया साइट पर लोगों ने शेयर करना शुरू कर दिया। वीडियो के साथ ही लोगों ने इस मामले पर अपनी राय भी जाहिर की। नीचे लगे वीडियो में इस घटना को देखा जा सकता है।

Tags »attack on rajdeep sardesai madison square narendra modi america modi

Attack on Rajdeep Sardesai in Madison Square..  

No comments:

Post a Comment