Tuesday 16 September 2014

पाक में पैसेंजर्स ने लेट आने पर नेताओं को धक्के मारकर फ्लाइट से उतारा, वीडियो वायरल



पाक में पैसेंजर्स ने लेट आने पर नेताओं को धक्के मारकर फ्लाइट से उतारा, वीडियो वायरल

नई दिल्ली, 16 सितम्बर 2014 | अपडेटेड: 14:07 IST
टैग्स: इंटरनेट पर वायरल| वीडियो वायरल| पाकिस्तान एयरलाइंस| रहमान मलिक
रहमान मलिक को चढ़ने नहीं दिया गया और रमेश कुमार वाकवानी हूटिंग के बाद उतरे
पाकिस्तान में जनता अब जागरूक होने लगी है. कराची में उन्होंने ऐसा ही कुछ कर दिखाया. मामला यह था कि दो सांसदों के कारण पाकिस्तान इटंरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट पीके-370 को ढाई घंटे लेट करना पड़ा जिससे यात्रियों को भारी परेशानी हुई और उन्होंने अपना गुस्सा उन दोनों पर उतारा. उन दोनों नेताओं को यात्रियों ने शोर मचाकर लौटा दिया. यह वीडियो इंटरनेट पर इस समय वायरल हो गया है. यह फ्लाइट इस्लामाबाद से कराची जा रही थी. इसमें पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता रहमान मलिक और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता डॉक्टर रमेश कुमार वाकवानी उस फ्लाइट में जाने वाले थे. दोनों नेता देर तक नहीं पहुंचे तो एयरलाइंस ने उस प्लेन की उड़ान नहीं होने दी. नतीजतन प्लेन घंटों खड़ा रहा.
बाद में जब दोनों नेता नहीं पहुंचे तो यात्रियों ने बहुत हंगामा मचाया. जब मलिक प्लेन में घुसने लगे तो यात्रियों ने कहा, ‘मलिक साहब सॉरी, आपको वापस जाना पड़ेगा. आपको इन यात्रियों से माफी मांगनी पड़ेगी. आपको अपने ऊपर शर्म आनी चाहिए. आपके कारण 250 यात्रियों को कष्ट उठाना पड़ा.’
यह पूरा वाक्या रिकॉर्ड कर लिया गया और इसे किसी ने वहां के वीडियो शेयरिंग साइट डेलीमोशन पर अपलोड कर दिया. इसमें दिख रहा है कि यात्री दोनों सांसदों का अपमान कर रहे हैं और मजाक उड़ा रहे हैं. इसमें क्रू मेंबर भी यात्रियों के साथ मिलकर हंगामा कर रहे हैं. एक यात्री ने चिल्ला कर कहा, ‘मलिक साहब अब आप मंत्री नहीं हैं. अगर आप हैं तो भी हम आपकी परवाह नहीं करते.’
इस हंगामे के कारण रहमान मलिक तो प्लेन से दूर चले गए लेकिन दूसरे नेता वाकवानी प्लेन में चढ़ गए और अपनी सीट पर बैठ गए. लेकिन यात्रियों ने हंगामा मचाना जारी रखा और वाकवानी की लगातार हूटिंग करते रहे. बहुत देर तक हूटिंग के बाद वाकवानी भी प्लेन से उतर कर चले गए.
इसके बाद पीआईए का वह विमान उन दोनों नेताओं के बगैर ही उड़ गया. हालांकि एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस विलंब का कारण विमान में तकनीकी खराबी है. उधर मलिक ने बाद में सफाई दी कि विमान उनके कारण देर से नहीं उड़ा बल्कि तकनीकी खराबी के कारण ऐसा हुआ.
वीडियो देखें


No comments:

Post a Comment