Monday 8 September 2014

BJP Exposed:- VIDEO: AAP के स्टिंग में दिखे Delhi BJP नेता ने कहा- पार्टी चाहे तो मुझे निकाल दे

BJP Exposed:-

VIDEO: AAP के स्टिंग में दिखे Delhi BJP नेता ने कहा- पार्टी चाहे तो मुझे निकाल दे

 | Sep 08, 2014, 15:41PM IST
 
 
Link: http://youtu.be/EGPA-OsKgOg

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को स्टिंग ऑपरेशन के जरिए दावा किया कि बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। केजरीवाल ने 'ऑपरेशन पर्दाफाश' नाम से स्टिंग वीडियो पेश किया। वीडियो में कथित तौर पर बीजेपी के प्रदेश उपाध्‍यक्ष शेर सिंह डागर 'आप' विधायक दिनेश मोहनिया के साथ नजर आ रहे हैं। 'आप' का आरोप है कि डागर ने दिनेश को समर्थन देने की एवज में 4 करोड़ रुपए देने की पेशकश की। केजरीवाल के मुता‍बि‍क, वीडियो रविवार रात शूट किया गया। केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि वह इस वीडियो को सुप्रीम कोर्ट में रखेंगे और एफआईआर भी दर्ज कराएंगे। (केजरीवाल द्वारा जारी वीडियो को आप इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं) उधर, इस मामले में बीजेपी द्वारा किनारा किए जाने के बाद शेर सिंह डागर खुद आगे आए। डागर ने कहा है कि अगर उन्होंने कुछ गलत किया है तो पार्टी उन्हें निकाल सकती है। डागर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'आप के विधायक ने मुझे यह बताया था कि वह अपनी पार्टी से इस्तीफा देना चाहता है और बीजेपी से टिकट चाहता था।'  

केजरीवाल का सवाल, क्या आरोपी नेताओं को आगे भी निकालेगी बीजेपी? 
अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ट्विटर पर बीजेपी से सवाल किया। केजरीवाल ने पूछा है कि अगर डागर को पार्टी निकालती है तो क्या आगे भी जिन नेताओं का स्टिंग ऑपरेशन होगा, उन्हें पार्टी निकालेगी? केजरीवाल के मुताबिक, 'बीजेपी लंबे समय से उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है, क्‍योंकि उनके पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्‍त संख्‍या बल नहीं है।' केजरीवाल ने पत्रकारों को कहा कि वह इस स्टिंग वीडियो की रॉ फुटेज देने के लिए भी तैयार हैं। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि इस पूरे मामले में आरएसएस की सहमति से बीजेपी जोड़तोड़ का गंदा खेल खेल रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी के विधायक नहीं टूटेंगे। केजरीवाल ने कहा, 'बीजेपी के पास पैसे की ताकत है, हमारे पास जुनून हैं।' गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी विधानसभा भंग करके दिल्ली में नए सिरे से चुनाव कराने की मांग करती रही है। 
 
बीजेपी ने दी सधी हुई प्रतिक्र‍िया 
बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा कि शेर सिंह दूसरी पार्टी से बातचीत करने के लिए अधिकृत नहीं है। जहां तक आरोपों का सवाल है, वीडियो की जांच की जानी चाहिए। एक अन्‍य बीजेपी नेता सुब्रह्मण्‍यम स्‍वामी ने कहा कि बीजेपी को किसी को खरीदने की जरूरत नहीं है, अरविंद केजरीवाल को गंभीरता से न लें। स्‍वामी के मुताबिक, केजरीवाल नाटक कर रहे हैं। बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्‍ता ने कहा कि पार्टी की ओर से शेर सिंह राणा को बातचीत करने के लिए कोई निर्देश नहीं दिया गया है। गुप्‍ता के मुताबि‍क, वीडियो में जो बातचीत दिखाई जा रही है, वो किस परिप्रेक्ष्‍य में है, यह जाना जाए। 
 
विरोधियों ने साधा निशाना 
कांग्रेस ने हमलावर रूख अपना लिया है। पार्टी प्रवक्‍ता मनीष तिवारी ने कहा कि बीजेपी कहती है कि वे खरीदफरोख्त में यकीन नहीं रखते लेकिन वह इसका उलट कर रहे हैं। वहीं, अन्‍य पार्टी नेता अजय माकन ने कहा कि बीजेपी की सचाई सामने आ गई है। माकन के मुता‍बिक, बीजेपी जिस तरीके से खरीद-फरोख्‍त करके सरकार बनाना चाह रही है, इससे उनका असली चेहरा उजागर हो गया है। माकन ने यह भी कहा कि कांग्रेस इस मामले में सड़क पर उतरकर विरोध जताएगी।  


No comments:

Post a Comment