Friday 15 August 2014

BREAKING: लालचौक में पाकिस्तानी ध्वज लहराया | Pak flag appears at Lal Chowk, embarrasses authorities

BREAKING:

लालचौक में पाकिस्तानी ध्वज लहराया | Pak flag appears at Lal Chowk, embarrasses authorities

Updated Date:Fri, 15 Aug 2014 07:46 AM (IST)
 Tags: # Pak flag , # Lal Chowk , # Pakistani flag , # Pratap Park Lal Chowk ,  
 
लालचौक में पाकिस्तानी ध्वज लहराया
श्रीनगर । स्वतंत्रता दिवस के दौरान अलगाववादियों को किसी गड़बड़ी से रोकने के लिए किए जा रहे सुरक्षा प्रबंधों को धता बताते हुए वीरवार को दुख्तरान-ए-मिल्लत ने लालचौक में पाकिस्तान ध्वज लहराया। बाद में उसे प्रताप पार्क की बाहरी बाड़ के साथ बांध दिया। राजबाग में भी राष्ट्रविरोधी तत्वों ने पाक ध्वज फहराया।
गौरतलब है कि 14 अगस्त को पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। दुख्तरान-ए-मिल्लत कश्मीर का सबसे कट्टर महिला अलगाववादी संगठन है, जो कश्मीर में जेहाद का समर्थन करते हुए कश्मीर के पाकिस्तान में विलय की वकालत करता है। इस संगठन की प्रमुख आसिया अंद्राबी हैं।
फिलहाल, पुलिस ने पाकिस्तान ध्वज उतारते हुए उसे अपने कब्जे में ले लिया। पाकिस्तानी ध्वज फहराने वालों के खिलाफ पुलिस ने मामला भी दर्ज किया है, लेकिन देर शाम तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी।
लालचौक और उससे सटे पाक ध्वज फहराने की घटना वीरवार दोपहर करीब पौने एक बजे हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बुर्काधारी महिलाएं जिनके साथ कुछ युवक भी थे, अचानक प्रकट हुए। उन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी करते हुए पाकिस्तानी ध्वज लहराया। लोग कुछ समझ पाते बुर्काधारी महिलाओं ने जो खुद को दुख्तरान की सदस्य बता रही थी, ने प्रताप पार्क की बाहरी ग्रिल अथवा बाढ़ के साथ पाकिस्तानी झंडे को बांधा।
इस बीच, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन तब तक पाकिस्तानी झंडा लगाकर दुख्तरान की सभी सदस्य भीड़ में गायब हो गई। बाद में पुलिस ने पाकिस्तानी झंडे उतारकर अपने कब्जे में ले लिए। इस घटना के बाद लालचौक और उससे सटे इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।



No comments:

Post a Comment