Friday 22 August 2014

यूपी में बिजली पर बवाल, कहीं हुई हत्या तो कहीं तोड़फोड़ | नोएडा बना नो पावर जोन

यूपी में बिजली पर बवाल, कहीं हुई हत्या तो कहीं तोड़फोड़ |  नोएडा बना नो पावर जोन
 गाजियाबाद, 22 अगस्त 2014 | अपडेटेड: 12:49 IST
टैग्स: उत्तर प्रदेश| बिजली| बिजली विभाग| कानपुर| गाजियाबाद
कानपुर में बिजली कटौती को लेकर हंगामा
कानपुर में बिजली कटौती को लेकर हंगामा
बिजली कटौती से उत्तर प्रदेश बेहाल है. स्थिति इतनी बदतर है कि कई जगहों पर 10-12 घंटों तक की कटौती हो रही है. लेकिन अब समस्या यहीं तक सीमित नहीं रही. गुस्साए लोग कहीं सड़कों पर उतर आए हैं तो कहीं मामला खूनी हो गया. कानपुर में कुछ लोगों ने सब स्टेशन में तोड़-फोड़ की. वहीं गाजियाबाद में बिजली ना आने पर आपसी गुस्सा इतना बढ़ा कि एक शख्स ने पड़ोस में रहने वाली महिला को गोली मार दी. गाजियाबाद में बिजली ना आने पर खून
मामला गाज़ियाबाद के लोनी इलाके का है. यहां पर दो दिन से बिजली ना आने पर आपसी गुस्सा इतना बढ़ा की एक शख्स ने पड़ोस में रहने वाली महिला को गोली मार दी. बाद में आरोपी ने खुद को भी गोली मार ली. विवाद बिजली ना आने पर बिजली की तार का फेस चेंज करने को लेकर था. अब मृतक महिला का परिवार कह रहा है की आगे भी खून बहाया जाएगा. 45 साल की अनवरी की हत्या पड़ोसी जुबेर ने कर दी. अनवरी को गोली मारकर जुबेर ने खुद को भी गोली मार ली और उसी हालत में फरार भी हो गया है. जुबेर को लगा था कि किसी अन्य फेस में बिजली आ रही है और उसने जब अपने बिजली के तार का फेस चेंज करने की कोशिश की तो पड़ोसियों में झगड़ा हो गया.

कानपुर में बिजली सब स्टेशन पर लोगों ने बोला धावा
कानपुर में बिजली कटौती का गुस्सा लोग सब स्टेशनों और बिजली विभाग के दफ्तरों पर उतार रहे हैं. गुरुवार को शिवराजपुर के सब स्टेशन पर सैकड़ों लोगों ने धावा बोल दिया. लाठी डंडों से सब स्टेशन की सारी मशीनें तोड़ दी. कुछ ऐसा ही हाल बुधवार को चौबेपुर सब स्टेशन का था. गौरतलब है कि शिवराजपुर कस्बे में कई दिनों से लोग बिजली कटौती को लेकर परेशान हैं. लोगों का आरोप है कि चौबीस घंटे में केवल चार घंटे बिजली आ रही है. इसके अलावा कानपुर शहर में जगह-जगह पर बिजली को लेकर धरना प्रदर्शन भी हो रहे हैं.

नोएडा बना नो पावर जोन
यूपी के नो पावर कट जोन में आने वाला नोएडा नो पावर जोन बन गया है. स्थानीय पुलिस और नोएडा वासियों का बिजली कटौती से बुरा हाल है. नोएडा के सेक्टर 12 ,22 और 23 में रहने वाले लोगों ने कटौती से परेशान होकर बिजली विभाग के खिलाफ शुक्रवार रात मोर्चा खोल दिया. उन्होंने सेक्टर 23 के बिजली घर का घेराव कर हंगामा किया. लोगों की माने तो आए दिन 8 से 10 घंटे की बिजली कटौती की जाती है. आलम यह है कि नोएडा के थानों में बिजली नही है और पुलिसकर्मियों को मोबाइल की लाइट जलाकर काम करना पड़ रहा है. वैसे लोगों के उग्र पदर्शन को देखते हुए बिजली घर पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है.


No comments:

Post a Comment