Wednesday 13 August 2014

aircraft hijacking :यासीन भटकल की रिहाई के लिए IM रच सकता है विमान अपहरण की साजिश, अलर्ट | im may hijack airplane to secure bhatkals release

aircraft hijacking :यासीन भटकल की रिहाई के लिए IM रच सकता है विमान अपहरण की साजिश, अलर्ट | im may hijack airplane to secure bhatkals release 
नई दिल्ली, 13 अगस्त 2014 | अपडेटेड: 11:23 IST
Keyword : Indian Mujahideen terror plot, Yasin Bhatkal, airports, aircraft hijacking
अलर्ट को लेकर एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई
इंडियन मुजाहिदीन आतंकी यासीन भटकल की रिहाई के लिए बड़ी साजिश रच सकता है. खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि आईएम के आतंकी यासीन भटकल की रिहाई के लिए हवाई जहाज का अपहरण कर सकते हैं. इस आशंका के मद्देनजर एयरपोर्ट पर सतर्कता बढ़ा दी गई है. दरअसल, ब्यूरो ऑफ सिविल एविऐशन सिक्योरिटी (बीसीएएस) ने सभी हवाई अड्डों को सुरक्षा के इंतजाम और पुख्ता करने को कहा है. मुंबई एयरपोर्ट सहित देश के अन्य हवाई अड्डों को इस संबंध में सूचना दे दी गई है. दरअसल, बीसीएएस को इनपुट मिले हैं कि आतंकी यासीन भटकल को छुड़ाने के लिए इंडियन मुजाहिदीन प्लैन हाइजैक करने या फिर किसी छोटे एयरपोर्ट को कब्जे में लेने की साजिश रच रहा है. इसके बाद सभी एयरपोर्ट को सतर्क रहने के लिए कहा गया है.
आज तक को मिली जानकारी के मुताबिक जब से यासीन भटकल को पकड़ा गया है तभी से इंडियन मुजाहिद्दीन और आईएसआई मिलकर उसे रिहा कराने की साजिश रच रहे हैं. वैसे बीसीएएस के इनपुट पर खुफिया एजेंसी के पास कोई ठोस जानकारी तो नहीं है. लेकिन खुफिया एजेंसी स्वत्रंतता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा में कोताही नहीं बरता चाहती है.
आपको बता दें कि इंडियन मुजाहिदीन के कथित संस्थापकों में से एक माने जाने वाले यासीन भटकल को 2013 के अगस्त महीने में बिहार-नेपाल के सीमावर्ती इलाके से गिरफ़्तार किया गया था. भटकल भारत की मोस्‍ट वॉन्‍टेड की सूची में तब आया, जब उसने जयपुर, अहमदाबाद, दिल्‍ली, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, सूरत आदि शहरों में धमाकों की साजिश रची. यासिन भटकल पर भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने जैसे गंभीर आरोप हैं.





No comments:

Post a Comment