Tuesday 1 July 2014

FIFA: अमेरिका को हराकर बेल्जियम क्‍वार्टर फाइनल में

FIFA: अमेरिका को हराकर बेल्जियम क्‍वार्टर फाइनल में
  साल्वाडोर (ब्राजील), 2 जुलाई 2014 | अपडेटेड: 08:58 IST
मैच का पहला गोल करने के बाद केविन डि बूएन
केविन डि बूएन और रोमेलु लुकाकु के एक्‍स्‍ट्रा टाइम में किए गए गोल की बदौलत बेल्जियम ने अमेरिका को हराकर फुटबाल वर्ल्‍ड कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. इस रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम ने अमेरिको को 2-1 से शिकस्‍त दी. शनिवार को क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम की टक्‍कर अर्जेंटीना से होगी.
  साल्वाडोर में अंतिम 16 के इस मुकाबले में नियमित समय तक कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई थी. डि ब्रूएन ने 92वें मिनट में मैच का पहला गोल दागा. इस मिडफील्डर ने लुकाकु के पास पर गेंद को गोल के हवाले किया. लुकाकु ने 106वें मिनट में बेल्जियम की बढ़त 2-0 कर दी. इस बार डि ब्रूएन ने उनकी मदद की. इससे टूर्नामेंट के छुपे रूस्तम माने जा रहे बेल्जियम की क्वार्टर फाइनल में जगह लगभग पक्की लगने लगी, एक्‍स्‍ट्रा टाइम के दूसरे हाफ में बायर्न म्यूनिख के जुलियन ग्रीन मैदान पर उतरे और उन्होंने आते ही गोल दाग दिया.
मैच रोमांचक मोड़ पर आ गया. इसके बाद बेल्जियम को तनावपूर्ण समय से गुजरना पड़ा, लेकिन आखिरकार वह मैदान मार ले गई. इससे पहले बेल्जियम का वर्ल्‍ड कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1986 में रहा था. तब वह सेमीफाइनल में पहुंचा था.

No comments:

Post a Comment