Tuesday 8 July 2014

रेल बजट से बाजार में मातम, सेंसेक्स करीब 600 अंक धड़ाम;रेल बजट से बाजार को झटका!

रेल बजट से बाजार में मातम, सेंसेक्स करीब 600 अंक धड़ाम;रेल बजट से बाजार को झटका!


after Rail Budget derails railway stocks1

ऐसा लगता है कि मोदी सरकार का पहला रेल बजट बाजार के अनुरूप नहीं रहा। जिस तरह की उम्मीदें बाजार को रेल बजट से थी इसके सामने आने के बाद उन्हें ये अधूरी नजर आई। इसीलिए रेल बजट के बाद सेंसेक्स में भारी गिरावट देखने को मिली।

बीएसई सेंसेक्स करीब 600 अंक और निफ्टी में भी करीब डेढ़ सौ से ज्यादा अंकों की गिरावट देखने को मिली।

सबसे ज्यादा गिरावट रेलवे से जुड़ी कंपनियों में दिखाई दिया। मंगलवार को इन कंपनियों में 3 से 13 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। बाजार के जानकारों के मुताबिक रेल मंत्री सदानंद गौड़ा बाजार के हालात को समझ नहीं सके।

रेल बजट से बाजार को झटका!

after Rail Budget derails railway stocks12
दिन की शुरूआत में शेयर बाजार तेजी के साथ रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुले। निफ्टी ने पहली बार 7800 का स्तर पार किया। सेंसेक्स ने भी तेजी का नया रिकॉर्ड बनाया। हालांकि रेल बजट सामने आने के बाद बाजार पर बिकवाली का दबाव बढ़ा और गिरावट हावी हो गई।

मंगलवार को कारोबार बंद होने तक बाजार में गिरावट बढ़ती चली गई। सेंसेक्स करीब 600 से ज्यादा अंक नीचे गिरकर 25500 के नीचे पहुंच गया। निफ्टी भी 191 अंक टूटकर 7600 के नीचे चला गया।

रेल शेयरों में टेक्समाको रेल करीब 15 फीसदी लुढ़के। इसके अलावा कॉनकॉर, बीईएमएल, कालिंदी रेल, हिंद रेक्टिफायर्स, कर्नेक्स माइक्रो, स्टोन इंडिया में 5 फीसदी से ज्यादा गिरावट देखने को मिली।

No comments:

Post a Comment