Thursday 24 July 2014

श्रावण में घर बैठे पाओ महाकाल और विश्‍वनाथ्‍ा का प्रसाद- 151 में महाकाल और 60 रुपए में विश्वनाथ का आएगा प्रसाद

श्रावण में घर बैठे पाओ महाकाल और विश्‍वनाथ्‍ा का प्रसाद- 151 में महाकाल और 60 रुपए में विश्वनाथ का आएगा प्रसाद

Thu, 24 Jul 2014 09:30 AM (IST)

 और जानें : Mahakaleshwar | Baba Vishwanath | Prasad | speed post | Sawan | Hindu Religion | |

- 151 में महाकाल और 60 रुपए में विश्वनाथ का आएगा प्रसाद

 विदिशा। श्रावण माह में आप भले ही उज्जैन के महाकाल या वाराणसी के विश्वनाथ मंदिर दर्शन करने नहीं जा पाएं लेकिन आपको अब घर बैठे ही भोलेनाथ का प्रसाद मिल जाएगा। यह सुविधा डाक विभाग ने देशभर के लिए शुरू की है। इसके तहत देश के दो ज्योर्तिंलिंग उज्जैन और वाराणसी का प्रसाद स्पीड पोस्ट के जरिए आपको कुछ राशि में ही उपलब्ध हो जाएगा।

डाक विभाग और काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के बीच चल रहे एग्रीमेंट के तहत काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद स्पीड पोस्ट द्वारा लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके तहत 60 रुपए का मनीआर्डर प्रवर डाक अधीक्षक वाराणसी(पूर्वी) के नाम भेजना होगा। इसी प्रकार उज्जैन के प्रसिद्व श्रीमहाकालेश्वर ज्योर्तिलिंग का प्रसाद भी मंगाया जा सकता है। इसके लिए प्रशासक श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन कमेटी उज्जैन को 151 रुपए का मनीआर्डर भेजना होगा।

देशभर में पहुंचेगा प्रसाद

डाक सेवाएं निदेशक कृष्ण कुमार यादव का कहना है कि यह सुविधा देशभर में लागू की गई है। श्रावण माह में घर बैठे लोगों को भगवान भोले का प्रसाद मिल सके इसके लिए सभी डाकघरों में यह व्यवस्था की गई है। इसके तहत प्रसाद मंगाने वाले के पास एक वाटर प्रूफ लिफाफे में स्पीड पोस्ट से प्रसादी भेजी जाएगी। इस दौरान यह भी ध्यान रखा जाएगा की प्रसाद सुरक्षित और शुद्व पहुंच सके।

यह आएगा प्रसाद
 
महाकालेश्वर उज्जैन (151 रुपए)
200 ग्राम ड्राई फ्रूट
200 ग्राम लड्डू
भभूति
श्री महाकालेश्वर भगवान का चित्र

काशी विश्वनाथ मंदिर वाराणसी (60 रुपए)
प्रसाद
मंदिर की भभूति
रूद्राक्ष
भगवान शिव की लेमिनेटेड फोटो
शिव चालीसा

No comments:

Post a Comment