Monday 30 June 2014

#WorldCoup #FIFA : विश्व कप फ़ुटबॉल: जर्मनी और फ़्रांस भी क्वार्टर फ़ाइनल में :::: क्वार्टर फ़ाइनल में जर्मनी और फ़्रांस की होगी टक्कर :::: ब्राज़ील, कोलंबिया, नीदरलैंड्स, कोस्टारिका की टीमें पहले ही क्वार्टर फ़ाइनल में पहुँच चुकी हैं

#WorldCoup #FIFA :  विश्व कप फ़ुटबॉल: जर्मनी और फ़्रांस भी क्वार्टर फ़ाइनल में :::: क्वार्टर फ़ाइनल में जर्मनी और फ़्रांस की होगी टक्कर :::: ब्राज़ील, कोलंबिया, नीदरलैंड्स, कोस्टारिका की टीमें पहले ही क्वार्टर फ़ाइनल में पहुँच चुकी हैं

 मंगलवार, 1 जुलाई, 2014 को 00:08 IST तक के समाचार

फ्रांस
ब्राज़ील में चल रहे विश्व कप क्लिक करें फ़ुटबॉल टूर्नामेंट में फ़्रांस ने नाइजीरिया को 2-0 से हराकर क्लिक करें क्वार्टर फ़ाइनल में प्रवेश किया.
फ्रांस की ओर से पहला गोल पॉल पोग्बा ने किया जब उनकी टीम को मिले एक कॉर्नर पर उन्होंने शानदार हेडर करके फ़ुटबॉल को गोल में डाल दिया.
नाइजीरिया के जोसेफ़ योबो ने अपनी टीम पर खुद ही गोल कर दिया.
ब्राज़ील, कोलंबिया, नीदरलैंड्स, कोस्टारिका की टीमें पहले ही क्वार्टर फ़ाइनल में पहुँच चुकी हैं.

कोशिश

ये पहली बार है कि नाइजीरिया क्वार्टर फ़ाइनल मैच में पहुंचने की कोशिश कर रहा था.
पहले हाफ़ में नाइजीरिया फ़ुटबॉल को फ़्रास के गोल तक पहुंचाने में कामयाब रहा था लेकिन इमैनुएल एमेनिके को ऑफ़साइड करार दे दिया गया.
फ़्रांस ने मैच के दूसरे हाफ़ में लगातार हमले किए गए जिसे नाइजीरिया की ओर से गोलकीपर विंसेट एनयीमा ने शानदार कोशिशें करते हुए बचा लिया.
लेकिन आखिरकार गोलकीपर विंसेंट एनयीमा की ओर उस वक्त गलती हुई जब कार्नर पर हवा में तैरती हुई फ़ुटबॉल को उन्होंने गलती से पोग्बा की धकेल दिया जिसे उन्होंने गोल में डाल दिया.

क्वार्टर फ़ाइनल में जर्मनी और फ़्रांस की होगी टक्कर

जर्मनी के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए
फ़ीफ़ा विश्व कप के एक अहम मैच में जर्मनी ने अल्जीरिया को हराकर क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बनाई.
निर्धारित समय में कोई टीम गोल नहीं कर पाई. मैच अतिरिक्त समय में गया और फिर जर्मनी ने ये मैच 2-1 से जीत लिया.
अब क्वार्टर फ़ाइनल में जर्मनी का मुक़ाबला फ्रांस से होगा.
जर्मनी और अलजीरिया के बीच हुई ये भिड़ंत काफ़ी रोमांचक थी. लेकिन मैच में गोल का सूखा ख़त्म हुआ अतिरिक्त समय में जब जर्मनी के आंद्रे शूरला ने 92 वें मिनट में अपनी टीम और मैच का पहला गोल दाग़ा.
मिसुत औज़िल गोल करने के बाद
मैच के 119 वें मिनट में जर्मनी के मिसुत ओज़िल ने जर्मनी का दूसरा गोल दाग़ कर अल्जीरिया की रही सही उम्मीदों को भी ख़त्म कर दिया.
इसके दो मिनट बाद अल्जीरिया के मिड फ़ील्डर अब्दुलमोमेन जाबाउ ने जर्मनी के गोल पोस्ट में बॉल पहुंचाई लेकिन ये काफ़ी नहीं था. अल्जीरिया की विदाई के साथ ही फ़ीफ़ा विश्व कप 2014 से अफ़्रीकी चुनौती समाप्त हो गई.
इससे पहले फ़्रांस ने एक अन्य मैच में नाइजीरिया को 2-0 से हराकर क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बनाई थी.

No comments:

Post a Comment