Wednesday 16 April 2014

Noida Authority on Acton:Seals Two Towers of Supertech In Noida Sctor 93A :::: सुपरटेक से घर खरीदने वालों पर आफत , निर्माण कार्य पहले ही बंद , चार जगहों पर लगाई सील...सीलिंग के बाद अब प्राधिकरण हाईकोर्ट के आदेशों को ध्यान में रखते हुए बिल्डिंग गिराने के उपायों पर भी विचार कर रहा है।

Noida Authority on Acton:
Seals Two Towers of Supertech In Noida Sctor 93A
 :::: 
सुपरटेक से घर खरीदने वालों पर आफत , निर्माण कार्य पहले ही बंद , चार जगहों पर लगाई सील...सीलिंग के बाद अब प्राधिकरण हाईकोर्ट के आदेशों को ध्यान में रखते हुए बिल्डिंग गिराने के उपायों पर भी विचार कर रहा है।
निर्माण कार्य पहले ही बंद

निर्माण कार्य पहले ही बंद


नोएडा प्राधिकरण ने मंगलवार को सेक्टर 93ए स्थित सुपरटेक के एमरॉल्ड कोर्ट के दो टावर एपेक्स और सियान को सील कर दिया और बिल्डिंग को अपने कब्जे में ले लिया। दोपहर करीब ढाई बजे यह कार्रवाई की गई। वहां रहने वाले मजदूरों को निकाल दिया गया है।

इससे पहले दोपहर करीब 12 बजे प्राधिकरण के सीईओ रमा रमण की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें बिल्डिंग को सील करने का निर्णय लिया गया।

करीब ढाई बजे प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंच गई। सबसे पहले वहां रहकर काम करने वाले मजदूरों को बाहर किया गया। हालांकि निर्माण कार्य हाईकोर्ट के आदेश के बाद से ही बंद है।


चार जगहों पर लगाई सील


चार जगहों पर लगाई सील
मजदूरों को बाहर करने के बाद चार जगहों पर सील लगा दी गई। करीब साढ़े तीन बजे तक यह कार्रवाई चली। सीलिंग के बाद अब प्राधिकरण हाईकोर्ट के आदेशों को ध्यान में रखते हुए बिल्डिंग गिराने के उपायों पर भी विचार कर रहा है।

हालांकि बिल्डर यदि उससे पहले सुप्रीम कोर्ट से स्थगन आदेश ले आता है तो गिराने की कार्रवाई रुक सकती है। वहीं, जानकारों का मानना है कि इस सीलिंग से यह पुष्टि हो जाती है कि बिल्डर ने स्वीकृत नक्शा और प्लान के मुताबिक निर्माण नहीं किया है।


No comments:

Post a Comment