Tuesday 18 March 2014

MS Dhoni slaps Rs 100-crore suit on Zee NEWS AND NEWS NATION :::: धोनी ने ठोका ZEE न्यूज चैनल और न्यूज नेशन नेटवर्क के खिलाफ 100 करोड़ का दावा


MS Dhoni slaps Rs 100-crore suit on Zee NEWS AND NEWS NATION ,NEWS NATION NETWORK




READ MORE Zee|Mahendra Singh Dhoni|IPL|Fixing|Chennai Super Kings
MS Dhoni slaps Rs 100-crore suit on Zee
Dhoni said his reputation was under stake and his name was being sullied by unverified reports. (Getty Images)
CHENNAI: Indian cricket team captain Mahendra Singh Dhoni has moved the Madras high court seeking Rs 100 crore as damages from the private television network Zee.

On Tuesday, Dhoni also won an interim order from the court, restraining the Zee group from telecasting interviews or news pertaining to certain match-fixing allegations against him.

Denying his involvement in any such unlawful activities, Dhoni said his hard-earned reputation was under stake and his name was being sullied by unverified reports.

Admitting his Rs 100-crore suit on Tuesday, a single judge of the Madras high court restrained Zee group channels from telecasting any interview or discussion on Dhoni and the alleged scandal. 

धोनी ने ठोका न्यूज चैनल पर 100 करोड़ का दावा

Mar 18, 2014 at 02:58pm


चेन्नई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल मैच फिक्सिंग में अपना नाम घसीटे जाने पर एक निजी समाचार चैनल पर 100 करोड़ का मुकदमा दायर किया है। धोनी ने मद्रास हाईकोर्ट में अपनी छवि खराब किए जाने की एवज में ये मुकदमा ठोका है।
धोनी को राहत देते हुए हाईकोर्ट ने निजी  ZEE न्यूज चैनल से मैच फिक्सिंग को लेकर धोनी से जुड़ी खबरों का प्रसारण न करने को भी कहा है। कोर्ट ने कहा है कि मैच फिक्सिंग से जुड़ी खबरों, इंटरव्यू, विश्लेषण प्रसारित नहीं किए जाएं।
किसी भी तरह के गैरकानूनी गतिविधियों से इनकार करते हुए धोनी ने कहा कि बिना सबूत इस तरह की खबरें प्रसारित करने से कड़ी मेहनत से कमाई गई मेरी प्रतिष्ठा पर आंच आई है और इस पर सवाल उठे हैं।

IPL स्पॉट फिक्सिंग में नाम घसीटे जाने से धोनी खफा, किया 100 करोड़ का मानहानि दावा

नई दिल्ली, 18 मार्च 2014 | अपडेटेड: 15:52 IST
टैग्स: एम एस धोनी| आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग| संपत कुमार| जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड
एम एस धोनी
एम एस धोनी
टीम इंडिया के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी को गुस्सा बहुत कम आता है लेकिन जब आता है तो बहुत आता है. आईपीएल फिक्सिंग में नाम आने पर धोनी कितने आहत हुए हैं इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड और न्यूज नेशन नेटवर्क के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की मानहानि का केस कर दिया है. धोनी ने मद्रास हाई कोर्ट में अर्जी दी जिसके बाद कोर्ट ने 2 सप्ताह के लिए ऐसी किसी भी खबर या इंटरव्यू के प्रसारण या प्रकाशन पर रोक लगा दी है जिसमें धोनी के खिलाफ आईपीएल में फिक्सिंग के आरोप लगे हों. गौरतलब है कि जी न्यूज ने खबर पब्लिश की थी जिसमें धोनी को भी आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त बताया गया था.
धोनी ने दावा किया कि उनके ऊपर फिक्सिंग के आरोपों वाली जी न्यूज की खबरें बिल्कुल झूठी, अपमानजनक और दुर्भावनापूर्ण थीं. धोनी ने कहा, '11 फरवरी 2014 को जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड (जी न्यूज चैनल), उनके एडिटर और बिजनेस हेड सुधीर चौधरी ने सस्पेंडेड पुलिस ऑफिसर जी संपत कुमार के साथ मिलकर मेरे खिलाफ झूठी खबरें प्रसारित और प्रकाशित की थीं. इन खबरों में कहा गया था कि मैं मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग में शामिल हूं.'
धोनी ने आरोप लगाया कि इन खबरों के जरिए जनता में उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने की साजिश की गई थी. खासकर चेन्नई सुपरकिंग्स के फैन्स को भड़काने के लिए इस तरह की खबरें दिखाई गईं थी.
धोनी ने संपत के साथ जी न्यूज नेटवर्क के खिलाफ 100 करोड़ का मानहानि का दावा ठोंका है. हालांकि धोनी ने इसके साथ ही यह भी कहा कि उनकी छवि को जो नुकसान पहुंचा है उसकी इस राशि से भरपाई नहीं हो सकती है.
धोनी ने जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड पर किया केसः



No comments:

Post a Comment