Thursday 12 September 2013

आजम के अड़ियल रवैये से सपा नेतृत्व खफा

आजम के अड़ियल रवैये से सपा नेतृत्व खफा

azam khan skips agra meet

सपा नेतृत्व में संसदीय कार्यमंत्री आजम खां के अड़ियल रवैये को लेकर नाराजगी बढ़ती नजर आ रही है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने यहां तक कह दिया कि कार्यकारिणी में 106 लोग हैं और उसमें से 26 नहीं आए यह कोई खास बात नहीं। उन्हें कोई जरूरी काम रहा होगा।

गौर करने वाली बात ये है कि राष्ट्रीय कार्यसमिति में न तो 106 सदस्य हैं न ही आगरा बैठक में 26 सदस्यों की गैरहाजिरी को लेकर अधिकृत जानकारी है।

पार्टी की वेबसाइट पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में कुल 61 सदस्यों के नाम हैं।

रामगोपाल की इस प्रतिक्रिया को आजम को लेकर पार्टी नेतृत्व की नाराजगी के रूप में देखा जा रहा है। महत्वपूर्ण बैठकों में गैरहाजिर रहकर आजम ने पहले भी अनुशासन की धज्जियां उड़ाई हैं।

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पहले दिन की बैठक में राजनीतिक आर्थिक प्रस्तावों की जानकारी देने के लिए बुलाई गई प्रेस कांफ्रेंस में भी आजम की गैरहाजिरी पर रामगोपाल को मीडिया के तीखे सवालों का सामना करना पड़ा।

उन्होंने कहा कि वह आपको लखनऊ में तो मुख्यमंत्री अखिलेश के साथ दिखाई देते हैं न। लेकिन वे जब उन्हें बताया गया कि आजम कैबिनेट की कई बैठकों से लगातार गैरहाजिर रहे हैं तो वे कोई सीधा जवाब नहीं दे सके।

आगरा के मुगल होटल में दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के आगाज से पहले ही आजम खां की गैरहाजिरी चर्चा का विषय बन गई।

पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहन सिंह खराब स्वास्थ्य की वजह से आगरा बैठक में शामिल नहीं हुए जबकि अनुराधा चौधरी के बारे में बताया गया कि वह मुजफ्फनगर के हालात की वजह से यहां आने का कार्यक्रम नहीं बना पाईं।

No comments:

Post a Comment