Tuesday 24 September 2013

मुजफ्फरनगर:विधायक संगीत सोम पर लगेगा रासुका!

मुजफ्फरनगर:विधायक संगीत सोम पर लगेगा रासुका!

bjp mla may booked under nsa for hate speech

भड़काऊ भाषण देने के आरोप में उरई जेल में बंद भाजपा विधायक संगीत सोम पर सरकार कानूनी शिकंजा कसने जा रही है। सोम पर रासुका लगाने की तैयारी हो रही है।

पुलिस की गोपनीय रूप से चल रही कार्रवाई अंतिम चरण में है। प्रशासन जल्द ही रासुका तामील कराने की अधिकृत घोषणा कर सकता है। दूसरे विधायकों को लेकर पुलिस ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं।

नंगला मंदौड़ और खालापार सभा को लेकर दर्ज कराए गए मुकदमों में लिखा-पढ़ी इस तरह से की गई है ताकि रासुका की कार्रवाई की जा सके।

दोनों सभाओं में भड़काऊ भाषण देने और धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में सरधना क्षेत्र के भाजपा विधायक संगीत सोम, थानाभवन के भाजपा विधायक सुरेश राणा और बसपा विधायक नूर सलीम राना जेल में हैं।

इनमें से विधायक संगीत सोम को रासुका में निरुद्ध करने का पुलिस ने पूरा ताना-बाना बुन लिया है। सोम के खिलाफ शहर कोतवाली और सिखेड़ा में दो मुकदमे दर्ज हैं। कोतवाली का मुकदमा आईटी एक्ट का है। उन पर कवाल की कथित वीडियो शेयर करने का आरोप है।

हिंसा में जेल गए लोगों के बयानों में कथित वीडियो का जिक्र कर पुलिस ने अपनी कहानी पुख्ता कर ली है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने रासुका के लिए कागजी कार्रवाई लगभग पूरी कर ली है। दस्तावेजी सुबूत फाइल में लगाए गए हैं। एक-दो दिन में पुलिस संगीत सोम पर रासुका तामील करा सकती है।

दूसरे विधायकों पर रासुका की अभी कोई सुगबुगाहट नहीं है। हालांकि इस बारे में एसएसपी प्रवीण कुमार का कहना है कि नियमानुसार जो कार्रवाई बनती है, वो की जाएगी।

No comments:

Post a Comment