Monday 9 September 2013

ब्रायन बंधुओं को हराकर बहुत खुश हूँ : पेस

ब्रायन बंधुओं को हराकर बहुत खुश हूँ : पेस

 शुक्रवार, 6 सितंबर, 2013 को 12:21 IST तक के समाचार

भारत के लिएंडर पेस और चेक गणराज्य के राडेक स्टेपानेक की जोड़ी यूएस ओपन के पुरुषों के डबल्स मुक़ाबले के फ़ाइनल में पहुंच गई है.
सेमी फ़ाइनल में उन्होंने अमरीका के माइक ब्रायन और बॉब ब्रायन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को मात दी.
मैच के बाद पेस ने बीबीसी से खास बात की,पेश है इस बातचीत के कुछ अंश-

'बदला'

मैच में जीत के बारे में पूछने पर पेस ने कहा कि "मेरे जोड़ीदार राडेक और मैंने अच्छा खेल खेला और रणनीति के हिसाब से हमने अपने खेल को जारी रखा और कामयाब हुए. ब्रायन बंधुओं को हराकर हम बहुत खुश हैं क्योंकि पिछले साल ब्रायन बंधुओं ने हमें फ़ाइनल में हराया था."

पेस कहते हैं कि "हमारे लिये पहला सैट काफी मुश्किल रहा क्योंकि पहले सैट में ब्रायन बंधुओं ने शानदार खेल दिखाया, लेकिन दूसरे और तीसरे सैट में हमने काफी मेहनत की और वापसी कर जीत दर्ज की."
"तीन दिन बाद होने वाले फाइनल मैच की तैयारी के बारे में पेस का कहना है कि "फाइनल मैच की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं, कभी- कभी खेल के तरीके से ज्यादा मैच की रणनीति महत्वपूर्ण होती है.""
आर्थर ऐश स्टेडियम में हज़ारों दर्शकों के सामने खेलते हुए कैसा लग रहा था? इस सवाल पर पेस का कहना था कि मैदान पर माहौल बहुत अच्छा था. दर्शकों में काफी जोश था.

राडेक हैं शानदार जोड़ीदार

राडेक के साथ अपनी कामयाब जोड़ी के बारे में पेस बताते हैं कि " हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं और हम एक-दूसरे का बहुत आदर करते हैं. खेल के सिलसिले में हम अपने ट्रेनर और पूरी टीम के साथ दुनिया भर में घूमते हैं. हम एक-दूसरे को बहुत अच्छे से समझते हैं."
तीन दिन बाद होने वाले फाइनल मैच की तैयारी के बारे में पेस का कहना है कि "फाइनल मैच की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं, कभी- कभी खेल के तरीके से ज्यादा मैच की रणनीति महत्वपूर्ण होती है."

No comments:

Post a Comment