Monday 9 September 2013

उत्तराखंडः बार्डर पर सख्त पहरा, हाईवे तीन घंटे बंद

उत्तराखंडः बार्डर पर सख्त पहरा, हाईवे तीन घंटे बंद

  हरिद्वार/रुड़की/नारसन/लक्सर/श्यामपुर | अंतिम अपडेट 8 सितंबर 2013 9:41 PM IST पर
elert in uttarakhand, border seal
मुजफ्फरनगर में हुए बवाल के बाद हरिद्वार जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं। नारसन बार्डर पर पुलिस, पीएसी और दंगा नियंत्रण वाहन तैनात किए गए हैं। वाहन सघन चेकिंग के बाद जिले में आने दिए जा रहे हैं।

खानपुर-पुरकाजी मार्ग की चौकियों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी है। दिल्ली-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग रविवार को तीन घंटे के लिए फिर बंद रखा गया।


जिलाधिकारी और एसएसपी ने देहात क्षेत्र में शांति बैठकें आयोजित करवाई गई। लोगों में दहशत का माहौल है।

राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद
मुजफ्फरनगर में कवाल कांड के बाद से दो समुदाय में भड़की चिंगारी को देखते हुए हरिद्वार जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। शनिवार रात से पुलिस ने हाईअलर्ट जारी किया हुआ है।



इसी को देखते हुए शाम सात बजे से रात 10 बजे तक दिल्ली-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद रखा गया। रविवार सुबह नौ बजे से0 दोपहर 12 बजे तक फिर हाईवे बंद रखा गया।

आदेश मिलने के बाद नारसन बार्डर पर एक-एक वाहन की चेकिंग की गई। उसके बाद वाहन छोड़े गए। खानपुर-पुरकाजी मार्ग पर भी तलाशी के बाद प्रदेश की सीमा में दाखिल करवाया।

शांति बनाए रखने की अपील
इसके अलावा जिलाधिकारी निधी पांडे और एसएसपी राजीव स्वरुप ने नारसन बार्डर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। यहां दोनों अफसरों ने बार्डर पर तैनात कर्मियों व अधिकारियों को चौकस रहने की हिदायत दी।



उसके बाद नारसन और इकबालपुर में शांति बैठकें आयोजित कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। मुजफ्फरनगर से आने वाले वाहनों की मूवमेंट पर खुफिया विभाग को नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।


पुलिस ने गांवों में की बैठकें
बार्डर से सटे गांवों में भी पुलिस नजर रखे हुए हैं। रविवार दोपहर सीओ जीबी पांडे, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पंकज गैरोला ने ब्रह्मपुर, नारसन कलां, खेड़जट, मोहम्मदपुर आदि गांवों में ग्रामीणों के साथ बैठक की।

इस दौरान ग्रामीणों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की गई है। चौकी पर भी पुलिस ने क्षेत्र के सभी ग्राम प्रधानों की बैठक ली।

No comments:

Post a Comment