Saturday 31 August 2013

गोदरेज:पीएम ने कुछ चीजों को नजरंदाज किया

गोदरेज:पीएम ने कुछ चीजों को नजरंदाज किया

नई दिल्ली, 1 सितम्बर 2013 | अपडेटेड: 00:04 IST

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह
बुरे आर्थिक हालातों से जूझ रही भारतीय अर्थव्यवस्था के बीच सरकार पर भी लगातार प्रहार हो रहे हैं. अब देश की एक बड़ी कंपनी गोदरेज के चेयरमैन ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री ने देश में कारोबारी हालात और कर मुद्दों से जुड़ी चिंताओं को नजरंदाज किया है. प्रमुख उद्योगपति रतन टाटा भी इससे पहले देश में कारोबारी परिस्थितियों के बारे में अपनी नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि भारत निवेशकों का विश्वास खोता जा रहा है.
एक कार्यक्रम में गोदरेज ने कहा 'मेरा मानना है कि उन्होंने (प्रधानमंत्री) ने अपने भाषण में कुछ सच्चाइयों को नजरंदाज किया है. सबसे बड़ी गलती जो हमने की है वह दो साल पहले बजट में पिछली तिथि से किया गया कर संशोधन है. वह (प्रधानमंत्री) उस सबसे बड़ी समस्या को भूल गये. देश में कारोबारी परिवेश को बेहतर बनाने में यह बड़ी समस्या है.'
गोदरेज ने कहा कि भारत में आसानी से व्यवसाय एवं कारोबार करने की परिस्थितियां हाल में बिगड़ी हैं और यही वजह है कि देश को आर्थिक चिंताओं से जूझना पड़ रहा है जिनका वह इस समय सामना कर रहा है. उन्होंने कहा कि कर प्रावधानों में पिछली तिथि से किये गये संशोधन ने भारत के बारे में विदेशों में नकारात्मक छवि बनाई है.
प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को ही संसद में देश की आर्थिक स्थिति के बारे में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए विस्तृत वक्तव्य दिया था. उन्होंने आर्थिक सुधारों से पीछे हटने और पूंजी नियंत्रण लगाने की संभावनाओं से भी इनकार किया.



No comments:

Post a Comment