Saturday 31 August 2013

भारत में कारोबार करना मुश्किल

भारत में कारोबार करना मुश्किल

Updated on: Sun, 01 Sep 2013 05:39 AM (IST)
Prime Minister
भारत में कारोबार करना मुश्किल
नई दिल्ली। गोदरेज समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के संसद में दिए गए बयान पर असंतोष जताया है। गोदरेज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कारोबारियों की मुश्किलों से जुड़े मसलों की उपेक्षा की है। पिछली तारीख से टैक्स लगाए जाने के प्रस्ताव जैसे मामलों का प्रधानमंत्री ने अपने बयान में उल्लेख नहीं किया।
एक साक्षात्कार के दौरान गोदरेज ने कहा, 'मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री ने कुछ तथ्यों को नजरअंदाज किया है। हमारी सबसे बड़ी गलती तब हुई थी जब दो साल पहले के बजट में पिछली तारीख से टैक्स लगाने का संशोधन प्रस्ताव पेश किया गया था। प्रधानमंत्री इस सबसे बड़ी समस्या का जिक्र करना भूल गए, जिसके कारण देश में कारोबार करना मुश्किल बना हुआ है।'
गोदरेज के मुताबिक, पिछली तारीख से टैक्स लगाने के प्रस्ताव से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के बारे में बड़े पैमाने पर नकारात्मक धारणा बनी। आर्थिक चिंताओं के परिणामस्वरूप अर्थव्यस्था की आज यह हालत हुई है।
अर्थव्यवस्था की बदहाली पर चुप्पी तोड़ते हुए शुक्रवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने संसद में बयान दिया था। इसमें मनमोहन ने सुधारों को वापस लेने और किसी तरह के पूंजी नियंत्रण के उपाय लागू करने की संभावना से इन्कार किया था।

No comments:

Post a Comment