Thursday 22 August 2013

अमिताभ, बोले केस कर दूंगा: नरेंद्र मोदी की तारीफ के लिए अपनी आवाज के इस्तेमाल पर भड़के अमिताभ

नरेंद्र मोदी की तारीफ के लिए अपनी आवाज के इस्तेमाल पर भड़के अमिताभ, बोले केस कर दूंगा


मुंबई, 22 अगस्त 2013 
टैग्स: Amitabh Bachchan| Narendra Modi| Fake YouTube video| अमिताभ बच्चन| नरेंद्र मोदी| गुजरात
 


फाइल फोटो
गुजरात पर्यटन का प्रचार करने वाले अमिताभ बच्चन प्रदेश के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ के लिए अपनी आवाज के गलत इस्तेमाल पर नाराज हो गए हैं. यूट्यूब पर चले इस वीडियो में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ के लिए उनकी आवाज का इस्तेमाल किया गया है.इस पर बिग बी ने कड़ी आपत्ति जताई. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'किसी ने मेरी आवाज के इस्तेमाल से एक फर्जी वीडियो बनाया है. मेरे शब्दों को शरारती और गलत तरीके से गुजरात के मुख्यमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी के प्रचार के लिए बनाए गए वीडियो के साथ इस्तेमाल किया गया है.'
इस पर नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके लिखा है, 'वीडियो बनाने वाले को तुरंत अमिताभ जी से माफी मांगनी चाहिए'.
लीड इंडिया का विज्ञापन मोदी पर चिपका दिया
वीडियो में अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई दे रही है, जिसमें वह कह रहे हैं, 'इंतजार है एक ऐसे सारथी का जो इस कुरुक्षेत्र में हमें विजयी बनाए. जरूरत है एक ऐसे नेता की जो हमारे युवाओं के सपने को साकार करे और हमें उस शिखर तक ले जाए जहां सारी दुनिया हमारे कदमों में हो'. इस वॉयस ओवर के साथ नरेंद्र मोदी के विजुअल्स लगा दिए गए हैं.

अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा, 'असल वीडियो 2007 में बनाया गया था. मैंने ये शब्द 'लीड इंडिया' कैंपेन के विज्ञापन के लिए भारत के सम्मान में कहे थे.'



अमिताभ बोले, हैरान हूं, गुस्से में हूं
अमिताभ ने यह भी लिखा कि उन्होंने अपनी डिजिटल टीम से फेक वीडियो बनाने वालों के बारे में पता करने और उन पर कार्रवाई करने को कहा है.

उन्होंने लिखा, 'यह कड़ी कार्रवाई को निमंत्रण देने वाला अवैध काम है. मैं इससे हैरान हूं. यह बिना सहमति के किया गया काम है. यह खुला दुरुपयोग है और कॉपीराइट कानून का उल्लंघन भी है. इसकी सब ओर से आलोचना की जानी चाहिए.' उन्होंने लिखा, 'मैं गुस्से में हूं'.
देखें वीडियो : http://youtu.be/UksdYSBxxT0
अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर पांच वीडियो के लिंक पोस्ट किए. इनमें से चार डिलीट किए जा चुके हैं. हालांकि एक वीडियो चल रहा है, जिसमें असली और नकली दोनों वीडियो एक साथ देखे जा सकते हैं.



No comments:

Post a Comment